Ladle Behan Kist Update: मुख्यमंत्री ने 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के खाते में भेजा रक्षाबंधन पर 1500 रूपये का शगुन, यहां से चेक करें। 

Ladle Behan Kist Update: मुख्यमंत्री ने 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के खाते में भेजा रक्षाबंधन पर 1500 रूपये का शगुन, यहां से चेक करें। 

Ladle Behan Kist Update:

रक्षाबंधन पर महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया गया है, मुख्यमंत्री के द्वारा लाडली बहनाओं के खातों में ₹1500 भेजे गए हैं जिन्हें आप घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसे।

लाडली बहनों के खाते मे 1500 की राशि:

सरकार की तरफ से समय-समय पर लाडली बहनाओं के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। इसकी मत देना जरा रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री के द्वारा लाडली बहनाओं के खातों में ₹1500 की राशि भेजी गई है। यह राशि 15वीं किस्त के तौर पर भेजी गई है, जिसे आप घर बैठे चेक कर सकते हैं, कि आपके खाते में पैसे आए या नहीं आए।

रेजिस्ट्रैशन करवाना जरूरी:

₹1500 का सुगन उन महिलाओं को मिला है जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के अंतर्गत करवा रखा है इसके लिए 1250 रुपए की 15 किस्त और 250 रुपए रक्षाबंधन के सुकून के अलग से दिए गए हैं। यह योजना लगभग 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के लिए चलाई गई है, जिसमें परिवार के वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए, वह इसका लाभ ले सकती है।

मुख्यमंत्री ने लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त जारी कर दी है मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्योपुर से प्रदेश की 1.39 करोड़ लाडली बहनों के अकाउंट में ₹1500 के हिसाब से 1897 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की है लाडली बहन योजना की राशि के तौर पर 1250 रुपए और 250 रुपए रक्षाबंधन के लिए दिया गया है।

जाने किश्त चेक करने की प्रकरिया:

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना रक्षाबंधन की किस्त चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है।

  1. यहां पर आपको सबसे पहले अंतिम सूची के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जहां पर आपको जिला ब्लाक और गांव का चयन करना है,
  2. यहां पर अब आपको अपने गांव या वार्ड के सभी लाभार्थियों की सूची देखने को मिल जाएगी,
  3. जिसमें आपको अपना नाम चेक करना है इस लिस्ट में नाम है तो 10 अगस्त को जारी 1500 रूपए किस्त आपको अवश्य मिली है।

किश्त लिस्ट:

लाडली बहन योजना ₹1500 की किस्त चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Some Important Link 

Telegram Link Click Here
WhatsApp Link Click Here
General24news Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top